30 March 2019

क्रिस गेल ने आईपीएल में रचा इतिहास, 300 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने

विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल 12 में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपना नाम आईपीएल इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज करा लिया। शनिवार को जीत के लिए 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते उतरी पंजाब के लिए लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत की। पारी के तीसरे ओवर में मिचेल मैक्लेघन दूसरी और तीसरे गेंद पर लगातार दो छक्के जड़ते ही आईपीएल में छक्कों का तिहरा शतक पूरा कर लिया। वो ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

मुंबई के खिलाफ लक्ष्य पीछा करने उतरी पंजाब के लिए गेल ने पारी तीसरे ओवर में ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गेल ने मिचेल मैक्कलेनेघन के दूसरे ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो गगनचुंबी छक्के लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

आपको बता दें कि आईपीएल में खेलने वाले दुनिया का कोई भी बल्लेबाज गेल के इस रिकॉर्ड के करीब भी नहीं है। गेल के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

 

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के सभी सीजन में मिलकार कुल 193 छक्के लगा चुके हैं. इस तरह डिविलियर्स भी गेल के इस बड़े रिकॉर्ड से बहुत दूर नजर आते हैं।

इसके अलावा गेल आईपीएल में चार हजार से अधिक रन भी बना चुके हैं।



More By Jangan