25 February 2019

बांग्लादेश में विमान हाइजैक की कोशिश में मारे गए शख्स के पास थी 'खिलौना' पिस्टल: पुलिस

बांग्लादेश में रविवार को ढाका से दुबई जा रहे ‘बिमान बांग्लादेश’ की एक फ्लाइट को हाइजैक करने की कोशिश में मारे गए शख्स के पास खिलौना Pistol थी और जानकारी के मुताबिक, उसके पास से कोई विस्फोटक भी बरामद नहीं किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उसके पास कोई बम या दूसरा विस्फोटक भी नहीं था।

बता दें कि इस विमान में 148 यात्री सवार थे और सभी को सुरक्षित उतार लिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस' का यह विमान ढाका से चिटगांव होता हुआ दुबई जा रहा था। इस दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान की कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था। हाइजैकिंग की इस कोशिश के बाद विमान को आनन-फानन में चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। यहां बांग्लादेशी कमांडो ने उसे मार गिराया।

इस घटना को लेकर दक्षिण-पूर्वी चिटगांव की अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कुसुम दीवान ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, 'उस शख्स के पास जो पिस्टल थी, वह खिलौना निकली और उसके शरीर पर कोई बम या विस्फोटक भी नहीं बंधा था।'

उन्होंने कहा, 'वह मानसिक रूप से अस्थिर प्रतीत हो रहा था। हमें पता चला है कि उसका अपनी पत्नी के साथ कुछ झगड़ा हुआ था और वह प्रधानमंत्री से बात करना चाह रहा था। हालांकि हम फिलहाल इस मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाज़ी होगी।'

गौरतलब है कि, शनिवार को मुंबई में एयर इंडिया के एक विमान को हाईजैक करने की धमकी मिली थी। मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल सेंटर को फोन करने वाले ने बताया था कि एयर इंडिया के विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाया गया है। इसके बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइंस और सीआईएसएफ को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। हालांकि, ऐसी कोई घटना सामने नहीं आई।



More By Jangan