25 February 2019

INDvAUS: शर्मनाक रिकॉर्ड में धोनी ने दर्ज कराया अपना नाम, सोशल मीडिया पर यूं उड़ा मजाक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मैच में खराब बल्लेबाजी के चलते भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से हार दिया। विशाखापत्तनम में मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। मैच में केएल राहुल की शानदार हाफ सेंचुरी पारी खेली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बाकी भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे, जिससे टीम बोर्ड पर सिर्फ 126/7 का सामान्य स्कोर ही टांग सकी। एक वक्त जहां वह 160-180 के बीच दिख रही थी तो स्लॉग ओवर्स में विकेट गंवाने और धोनी की बेहद धीमी बैटिंग ने उसे महज 126 तक ही पहुंचने दिया। 37 साल के एमएस धोनी ने 37 गेंद पर 29 रन बनाए। वे अपनी इस पारी में एक भी चौका नहीं लगा सके। हालांकि, उन्होंने एक छक्का लगाया। इस तरह उनका स्ट्राइक रेट 78.37 रहा। इसके साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

टीम इंडिया ने 8.3 ओवर में 1 विकेट पर 69 रन बना लिए थे लेकिन अचानक भारतीय पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद भारतीय टीम 11।3 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 57 रन बना सकी। इसमें धोनी की बड़ी भूमिका रही। धोनी भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 30 से ज्यादा गेंद खेलने के बाद सबसे कम स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर आ गए हैं।

धोनी से भी कम स्ट्राइक रेट से भारत के लिए बल्लेबाजी युवराज सिंह और रविंद्र जडेजा कर चुके हैं। भारत के लिए सबसे कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज है उनके बाद जडेजा दूसरे नंबर पर हैं। युवराज सिंह ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में 43.75 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे वहीं जडेजा ने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 71.42 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

 

अपनी धीमी पारी के वजह से धोनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

 

.

 

.



More By Jangan