23 February 2019

एयरो इंडिया 2019 शो में बड़ा हादसा, कार पार्किंग में 300 गाड़ियां जलकर हुई खाक

बेंगलुरू में आयोजित एयर शो Aero इंडिया 2019 के पास शनिवार को भीषण आग लग गई, जिससे 300 कारें जलकर खाक हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक, शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग एरिया में भीषण आग लग गई जिसकी चपेट में आयी कई गाड़ियां तबाह हो गई हैं।

दमकल की करीब 15 गाडि़यों ने आग पर कड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पाया। इससे इलाके में धुआं भर गया और इससे स्थानीय लोगों और एयरो इंडिया शो देखने आए लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

कर्नाटक अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं और सूखी घास में लगी आग से आसमान में चारों ओर धुंए का गुबार है। धुंए की वजह से एरो इंडिया शो को फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और आसमान के साफ होने के बाद ही विमानों की उड़ान मुमकिन हो पाएगी।

फायर विभाग के डीजी के मुताबिक पहले जानकारी दी गई कि 100 से ज्यादा कार इस आग की चपेट में आ गई हैं। लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि इस हादसे में कुल 300 गाड़ियां जलकर खाक हुई हैं। साथ ही आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक तेज हवा और सूखी घास की वजह से आग इतनी तेजी से फैल गई। 

गौरतलब है कि बेंलगुरू में एशिया का सबसे बड़ा एयर शो का हो रहा है। 20 फरवरी से शुरू एयरो शो का आज चौथा दिन है। यह कार्यक्रम 24 फरवरी तक होगा। एयर शो के चौथे दिन शुक्रवार को ही भीषण आग लग गई। बता दें कि मंगलवार को एयर शो कार्यक्रम में दो सूर्यकिरण विमान क्रैश हो गए थे, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी। इसलिए इस शो में सूर्यकिरण विमान को नहीं शामिल किया गया था। इसके बाद शो के चौथे दिन शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो एयरफोर्स के विमानों तक आग पहुंच सकती थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।  



More By Jangan