23 February 2019

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से क्रिकेट पर बोले विराट, हमारा रुख सख्त, हम देश के साथ खड़े हैं

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को चुप्पी तोड़ी। साथ ही पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के सवाल पर कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया का रुख साफ किया। हमले के बाद हर कोई जानना चाहते है कि क्या ऐसे हालात में भारत पाकिस्तान के साथ विश्व कप 2019 में मैच खेलेगा या नहीं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा के सवाल पर विराट ने कहा, 'हमारा रुख सख्त है, हम देश के साथ खड़े हैं। हमारा राष्ट्र क्या चाहता है और बीसीसीआई क्या फैसला करता है हम उसके साथ रहेंगे।' वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलने के मुद्दे पर कप्तान कोहली ने कहा, 'पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले हमारे CRPF के जवानों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है। भारत सरकार और बोर्ड जो निर्णय लेंगे हम उसका सम्मान करेंगे।'

विराट कोहली ने कहा, 'पुलवामा में हमारे जवानों के साथ जो हुआ उससे हम स्तब्ध हैं। सरकार और बोर्ड जो भी फैसला करते हैं हम उसके साथ खड़े हैं।' 

बता दे, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर मांग कर रहे हैं कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना बंद कर देना चाहिए। कई खिलाड़ी हालांकि विरोधी देश के साथ खेलने के समर्थक हैं।

बता दे, सचिन ने कहा, भारत ने हमेशा वर्ल्ड कप में पाक को मात दी है और एक बार फिर उन्हें हराने का वक्त है। मुझे व्यक्तिगत रूप से पाकिस्तान से न खेलकर उन्हें दो अंक देकर उनकी मदद करने से नफरत होगी। इसके साथ सचिन ने यह भी कहा कि मेरे लिए हमेशा से देश पहले है और ऐसे में देश जो भी फैसला लेगा, उसका मैं पूरे दिल से समर्थन करूंगा। 

वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी सचिन के साथ खड़े नजर आए। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में पाक के बहिष्कार से बेहतर है कि उसके खिलाफ खेलकर उसे हराया जाए। गावस्कर ने कहा, अगर भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का फैसला लेता है तो इसमें जीत किसकी होगी? मैं सेमीफाइनल और फाइनल की बात नहीं कर रहा हूं। कौन जीतेगा? ऐसे में जीत पाकिस्तान की होगी क्योंकि उन्हें अंक मिलेगा।

पूर्व खिलाडियों ने कहा- PAK के साथ क्रिकेट नहीं

गौरतलब है कि पुलवामा अटैक के बाद से देशभर में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग हो रही है। कई पूर्व खिलाड़ी पाक के साथ मैच नहीं खेलने के लिए कह रहे हैं। हरभजन सिंह, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ी पाक के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने सीधे तौर फैसला सरकार के पाले में डाल दिया है।



More By Jangan