22 February 2019

'फर्जी' सनी लियोनी के टॉप होने पर जानें कैसा रहा 'असली' सनी का रिएक्शन

बिहार में जूनियर इंजिनियर (सिविल) के लिए आयोजित परीक्षा में अभिनेत्री सनी लियोनी के टॉप करने पर घमासान मचा हुआ है। सनी लियोनी के नाम पर जूनियर इंजीनियर (जेई) पद के लिए आये फर्जी आवेदन के मामले में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) दो दिन बाद जागा और गुरुवार को शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी। PHED विभाग की रिक्रूटमेंट पॉलिसी पर सवाल उठाए जाने लगे थे। 15 फरवरी को जारी हुई लिस्ट को बुधवार को सार्वजनिक किया गया।

शुरुआत में मीडिया से बातचीत में विभाग ने कहा कि हो सकता है सनी लियोनी के नाम की कोई महिला आवेदन की हो, लेकिन विभाग ने जब आवेदक की जगह अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीर देखी तो वह हरकत में आया। PHED के अधिकारियों ने फर्जी आवेदन भरने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है। 

इस खुलासे के बाद बिहार सरकार ने सफाई दी है। नीतीश सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि जिन लोगों के नाम इसमें हैं, उन्हें दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों की जांच के दौर से गुजरना होगा। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बिहार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) के प्रमुख सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा, 'विभाग के आईटी सेल ने जांच कर बताया कि ऐप्लिकेशन फॉर्म में भी सनी लियोनी की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था। आरोपी की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।' 

उन्होंने बताया, '214 पोस्ट के लिए 17 हजार कैंडिडेट्स ने 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच में अप्लाई किया था। इसी तरह तीसरे टॉपर का नाम ‘bvcxzbnnb’ और ‘mggvghhn' के तौर पर दर्ज था।' बिहार में विपक्षी दलों ने इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। 

 

एक्ट्रेस सनी लियोनी ने ली चुटकी

 

इस मामले की जानकारी मिलने पर बॉलीवुड की एक्ट्रेस सनी लियोनी ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की। सनी लियोनी ने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट रीट्वीट करते हुए लिखा, 'हाहा, मैं बेहद खुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना अच्छा स्कोर किया है!'



More By Jangan