15 April 2019

कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम का ऐलान, जडेजा-कार्तिक-विजय शंकर को मौका

अगले महीने शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने आज मुंबई में टीम चयन पर बैठक के बाद भारतीय टीम की यह तस्वीर साफ की है। विराट कोहली की कप्‍तानी में 15 खिलाड़ि‍यों के नाम जारी किए गए हैं। इस टीम में अंबाती रायडू और रिषभ पंत के नाम नहीं हैं। चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया है। चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने बताया कि कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है। 'हिटमैन' रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। टीम में पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्‍लेबाज, तीन स्पिनर, दो सीम ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाज हैं।

बता दे, बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जिन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिला है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो। शमी, रवींद्र जडेजा

बता दें कि विश्वकप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होना है और इंग्लैंड वही जगह है जहां भारत ने पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्वकप जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने दूसरी बार 2011 में अपनी मेजबानी में यह खिताब अपने नाम किया था।

 



More By Jangan