14 March 2019

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, राहुल गांधी के करीबी नेता BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। दिग्गज कांग्रेसी नेता टॉम वडक्कन भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। टॉम दिल्ली में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। बडक्कन ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद वायु सेना के हवाई हमले पर अपनी पूर्व पार्टी के रुख को लेकर उस पर निशना साधा । 

बीजेपी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा, ' मैंने 20 साल कांग्रेस को दिए। कांग्रेस में वंशवाद की राजनीति हावी है। पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस के रुख से मैं काफी दुखी हूं। कांग्रेस पुलवामा हमले पर राजनीति कर रही है। मैं भारी मन से कांग्रेस को छोड़ रहा हूं।पाकिस्तानी आतंकियों का हमारी जमीन पर हमला और आप उस पर राजनीति करते हैं।'

उन्होंने कहा कि जब आप देश की सेनाओं पर सवाल उठाते हैं तो इससे दुख होता है। कांग्रेस और छोड़ना और बीजेपी में शामिल होना विचारधारा की बात नहीं है, यह देश प्रेम की बात है।

टॉम वडक्कन केरल कांग्रेस के दिग्गज नेता थे और यूपीए चेयरपर्सन के सहयोगी रह चुके है। पिछले साल उन्होंने बीजेपी पर केरल में दलितों के साथ उत्पीड़न का आरोप लगाया था, लेकिन चुनावी मौसम में उनका मिजाज बदल गया और उन्होंने बीजेपी का हाथ थाम लिया। टॉम वडक्कन के बीजेपी से जुड़ने से केरल में बीजेपी की स्थिति मजबूत होगी।

बता दे, टॉम वडक्कन काफी लंबे से कांग्रेस में रहे हैं, वह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निजी सहायक रहे हैं। वडक्कन लंबे समय तक कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे हैं। राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद भी वह उनके करीबी माने जाते हैं।

केरल में मजबूती से कदम बढ़ाती बीजेपी के लिए वडक्कन का पार्टी से जुड़ना सुखद खबर है। टॉम वडक्कन केरल में कांग्रेस के सीनियर नेता थे और रोमन कैथलिक समुदाय से आते हैं। इस समुदाय पर टॉम वडक्कन की काफी पकड़ है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसका फायदा होने की पूरी उम्मीद है।



More By Jangan