13 March 2019

नियंत्रण रेखा के करीब दिखे 2 पाकिस्तानी लड़ाकू विमान, वायुसेना हाई अलर्ट पर

भारत की ओर से तमाम सबक सिखाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पुंछ में LoC पर पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए। दोनों विमान बीती रात LoC के बेहद करीब देखे गए। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान एयरफोर्स के ये दोनों विमान एलओसी के 10 किलोमीटर के दायरे में देखे गए हैं। डिफेंस सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।क्षेत्र में लड़ाकू विमानों की तेज आवाजें भी सुनी गईं। सभी इंडियन एयर डिफेंस और रेडार सिस्टम्स हाई अलर्ट पर हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार अपने ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा के हालात की जानकारी लेने की नाकाम कोशिश करता आ रहा है। ऐसे कई पाक ड्रोनों को भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। 

 

सूत्रों ने बताया है कि बीती रात LoC पर पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान घूम रहे थे। माना जा रहा है कि पाकिस्तान फिर कोई नापाक हरकत कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर IAF की एयर स्ट्राइक के बाद से ही भारत के एयर डिफेंस सिस्टम्स को अलर्ट पर रखा गया है। भारत यह सुनिश्चित करना चाहता है कि पाकिस्तान का कोई भी जेट भारत की हवाई सीमा में घुसपैठ न कर पाए। 

बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

बुधवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में सीज़फायर का उल्लंघन किया। इस दौरान पाकिस्तान ने LoC पर मौजूद ट्रेड सेंटर पर शेल्स दागे। चक्का दा बाग में मौजूद इस सेंटर में पाकिस्तान की ओर से दो शेल दागे गए।



More By Jangan