11 April 2019

VIDEO: पोलिंग बूथ में घुसकर उम्मीदवार ने तोड़ी EVM, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चुनावों के दौरान EVM का मुद्दा कई बार उठता है। कई बार राजनीतिक दल EVM  ( इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन ) पर सवाल भी उठा चुके हैं लेकिन आज तक इसे किसी ने उठाकर पटका नहीं था। आज जब देश में पहले चरण के लिए मतदान हो रहे हैं तो ईवीएम पर गुस्सा निकालने का एक अजीब वाकया सामने आया है।

जी हाँ, दलअसल, आंध्र प्रदेश में जन सेना पार्टी के एक उम्मीदवार ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के दौरान ईवीएम मशीन को तोड़ दिया, इससे मतदान केंद्र में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।  

बताया जा रहा है कि विधानसभा उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता किसी बात को लेकर नाराज थे। गुस्से में वह अनंतपुर जिले के गूटी पोलिंग बूथ में घुसे और ईवीएम मशीन को तोड़ दिया। वीडियो में दिख रहा है कि वह मीडिया से बात करते हुए गुस्से में ईवीएम मशीन के पास पहुंचते हैं और उसे टेबल से उठाकर जोर से जमीन पर पटक देते हैं।

जमीन पर पटके जाने की वजह से ईवीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। घटना के तुरंत बाद मतदान केंद्र पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मधुसूदन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा के पहले चरण के तहत सभी 25 लोकसभा सीटों और राज्य की सभी 175 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान चल रहा है।



More By Jangan