09 April 2019

राजनाथ सिंह बोले- हमने कभी नहीं कहा कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपए आएंगे

2019 लोकसभा चुनावो को लेकर बयानों का सिलसिला तेज होता जा रहा है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने 2014 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कभी भी लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये स्थानांतरित करने का वादा नहीं किया था।

समाचार एजेंसी एनएनआई को दिए इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने कहा, 'बिलकुल नहीं कहा था कि 15 लाख आएंगे, ये कभी नहीं कहा था। हमने ये कहा था कि हम कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कालेधन के खिलाफ कार्रवाई हुई है, हमारी सरकार ने ही कालेधन के मामले में एसआईटी का गठन किया है।'

राजनाथ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर 2014 के आम चुनावों से पहले भारत के लोगों को लुभाने के लिए ‘झूठे वादे’ करने और अब 2019 में इसे दोहराने की आलोचना कर रहे हैं। विदेशों में जमा काला धन लाना 2014 के चुनावों के प्रमुख मुद्दों में से एक था। उन चुनावों में भाजपा ने विदेशी बैंकों में जमा काले धन पर नकेल कसने का वादा किया था। इस बार के चुनावी घोषणापत्र में समानांतर अर्थव्यवस्था पर नकेल कसने की बात कही गई है, लेकिन राजनीतिक नेता इसे विशेष महत्व नहीं दे रहे हैं।

बता दें कि 2 अप्रैल को जहां कांग्रेस का घोषणापत्र जारी हुआ था तो वहीं 8 अप्रैल को बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी हुआ है। भाजपा ने इसे संकल्प पत्र का नाम दिया है।



More By Jangan