02 April 2019

ट्विटर पर उमर अब्दुल्ला से भिड़े गौतम गंभीर, बोले- आपको पाकिस्तानी पासपोर्ट की जरूरत

 

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के जम्मू-कश्मीर के लिए अलग से पीएम की मांग करने पर सियासत गर्मा गई है. जम्मू- कश्मीर के लिए अलग पीएम की मांग वाले बयान पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और हाल ही में BJP जॉइन करने वाले गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला के बीच ट्विटर पर 'जंग' शुरू हो गई है। 

गौतम गंभीर ने उमर अब्दुल्ला के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। जिसके बाद उमर अब्दुल्ला ने भी उन्हें सिर्फ क्रिकेट खेलने की नसीहत दे दी।

दरअसल, उमर ने सोमवार को कश्मीर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह 'जम्मू एवं कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति पद की बहाली के लिए काम करेंगे।' उनके इस ट्वीट की आलोचना करते हुए गंभीर ने ट्वीट किया, 'उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं और मैं समुद्र पर चलना चाहता हूं! उमर जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं मैं सूअर को उड़ते देखना चाहता हूं। उमर को अलग प्रधानमंत्री की नहीं बल्कि कॉफी पीकर सोने की जरूरत है। यदि वह फिर भी नहीं समझते तो उन्हें एक हरे पाकिस्तानी पासपोर्ट की जरूरत है।'

गंभीर के इस ट्वीट के बाद उमर पलटवार किया, उमर ने कहा, 'गौतम, मैंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली क्योंकि मैं जानता था कि मैं इस खेल में अच्छा नहीं हूं। आप जम्मू-कश्मीर, उसके इतिहास अथवा इस इतिहास को बनाने में जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस की भूमिका के बारे में बहुत नहीं जानते हैं। आप जिसके बारे में जानकारी रखते हैं उसी के बारे में बातें करें। आप आईपीएल के बारे में ट्वीट करिए।'

बता दे, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान उमर अब्दुल्ला के जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री वाले बयान को लेकर हमला बोला था। साथ ही इस बयान पर कांग्रेस पार्टी से जवाब मांगा था।



More By Jangan